भोपाल होगा वाईफाई, तैयारियां शुरू

भोपाल। शहर को पूरी तरह से वाई-फाई करने और डिजिटल सिटी बनाने की महत्वकांक्षी योजना को आकार देने के लिए बीएसएनएल ने सर्वे शुरू कर दिया है। मॉडेम लगाने के लिए कंपनी के सर्वेयर शहर में उचित स्थानों की तलाश कर रहे हैं। सर्वे का काम दो माह में पूरा हो जाएगा।
वही उपभोक्ताओं को बेहतर नेटवर्क उपलब्ध कराने के लिए नो नेटवर्क एरिया में टॉवर लगाने के लिए भी स्थानों का चयन किया जा रहा है।

कंपनी के जीएम महेश शुक्ला ने बताया कि शहर में इंटरनेट की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और 4जी सेवाओं को लोकप्रिय बनाने के लिए राजधानी को वाई-फाई सिटी बनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि सर्वे में यह जानकारी हासिल की जा रही है कि किस स्थान पर मोडेम लगाया जाएं जिससे पूरा इलाका कवर हो सके।

यह स्थान किए थे चिह्नित
पूर्व में कंपनी ने शहर में जो स्थान चिह्नित किए थे, उसमें मंत्रालय, विध्यांचल, सतपुड़ा भवन, कलेक्टोरेट, एसपी ऑफिस, सदर मंजिल, पुलिस मुख्यालय, डीआरएम कार्यालय, पर्यावास भवन, श्यामला हिल्स स्थित राजीव गांधी परिसर, भोपाल रेलवे स्टेशन, राजा भोज एयरपोर्ट, नादरा बस स्टैंड, न्यू मार्केट शामिल है।

सौ 3जी टॉवर और लगाएंगे
श्री शुक्ला ने बताया कि शहर में कंपनी के २जी सेवा के लिए 120 टॉवर और 3जी सेवा के लिए 129 टॉवर लगे हुए है। डिजिटल सिटी के लिए शहर के मुख्य मार्गों पर 650 किमी ऑप्टिकल फाइबर लाइन बिछा दी गई है। इसके अलावा सौ 3जी टॉवर और लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा नो नेटवर्क या वीक नेटवर्क एरिया में 229 पोल बेस ट्रांसमिशन सिस्टम (पीबीटीएस) टॉवर लगाए जाएंगे।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !