आंधी में उड़ गए तोमर के वोट

भोपाल। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में ग्वालियर लोकसभा सीट पर बहुत ही धीमी गति से मतदान हुआ। सुबह के पहले चार घंटे में 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत करीब 14 दर्ज किया गया। कहा जा रहा है कि मतदान का कम प्रतिशत नरेन्द्र तोमर केे लिए घातक होगा।

मुरार के ब्लॉक एजुकेशन आफिसर के दफ्तर में बने मतदान केन्द्र पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और ग्वालियर से प्रत्याशी नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपना वोट डाला। प्रभात झा ने यहां के जीवाजीगंज स्थित खादी ग्रामोद्योग केन्द्र पर मतदान किया। दोपहर बाद चली तेज आंधी और बारिश ने मतदान में खलल अवश्य डाला लेकिन दोपहर बाद बादल छा जाने से मतदाता पोलिंग बूथ की ओर चल दिए।

छिटपुट झगड़े और मुंहवाद को छोड़कर शाम तक मतदान शांतिपूर्वक रहा। इस दफा वोटिंग के लिए दो घंटे का समय अधिक मिलने के कारण मतदान केन्द्रों पर शाम को अधिक गहमागहमी देखी गई। दोपहर करीब 12.15 बजे तेज आंधी चली और फिर इसके बाद बारिश शुरू हो गई। इसके बाद शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। बिजली जाने से मतदान केन्द्रों पर अंधेरा छा गया।

मोमबत्ती की रोशनी में हुई वोटिंग

लश्कर दक्षिण और उपनगर ग्वालियर के करीब एक दर्जन से अधिक मतदान केन्द्रों पर बिजली चले जाने से मतदानकर्मियों ने अपने साथ लाई मोबत्तियां जलाकर मतदान कराया। वैसे बिजली के कारण शहर में 200 से 250 केन्द्र प्रभावित रहे लेकिन यहां प्राकृतिक रोशनी के कारण ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !