भारत के प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह कहां फरार हो गए: अनंत कुमार ने पूछा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मध्यप्रदेश प्रभारी श्री अनंत कुमार ने इंदौर में आयोजित पत्रकार-वार्ता में कहा कि पिछले 10 वर्ष से देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने वाले डाॅ. मनमोहन सिंह इस आम चुनाव में कहीं दिखाई नहीं दे रहे है, जनता की अदालत से यूपीए के मुख्य आरोपी डाॅ. मनमोहन सिंह फरार है।

आज जनता के सवालों का जवाब देने के लिये कांग्रेस के पास कोई चेहरा नहीं है। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरेन्द्र मोदी व कई भाजपा नेता जनता के साथ सीधा संवाद कर रहे है। अब तक 380 से ज्यादा (भारत विजय रैली) विशाल आमसभाएं मोदीजी के नेतृत्व में हो चुकी है। हमारे अन्य राष्ट्रीय नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपने विकास का एजेंटा जनता के सामने रख रहे है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी देश के सामने जिम्मेदारी लेने के लिये तैयार नहीं है। जनता के सवालों का जवाब देने के स्थान पर कांग्रेस सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और श्री नरेन्द्र भाई मोदी के संदर्भ में दुष्प्रचार करने पर आमादा है। जनता जानना चाहती है कि यूपीए और कांग्रेस की सरकार ने क्या काम किया। देश भयंकर आर्थिक संकट से गुजर रहा है।

श्री अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपानीत एनडीए सरकार में विकास दर 9 प्रतिशत थी जो आज यूपीए सरकार के कुशासन से औंधे मुंह गिरकर 4 प्रतिशत के आसपास आकर सिमट गयी है। श्री अटलजी के 6 साल के कार्यकाल में एनडीए ने 6 करोड 70 लाख नये रोजगार के अवसर युवाओं के लिए सृजित किए थे, लेकिन यूपीए की असफल नीतियों के कारण आज युवा वर्ग बेरोजगारी के दंष को झेल रहा है।

श्री अनंत कुमार ने कहा कि सामाजिक, आर्थिक संकटों के साथ ही देष आंतरिक एवं बाहरी सीमा सुरक्षा के संकट से गुजर रहा है। बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ बढ़ती जा रही है, चीन ने देश की 13 कि.मी. सीमा पर अतिक्रमण कर लिया है। पिछले 4 वर्षों में 310 बार पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पार की है। ऐसे दौर में 10 वर्ष तक देश का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस और प्रधानमंत्री इन संकटों पर जवाब देने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी की घोषणा नहीं की गई तब से स्पष्ट है कांग्रेस अपनी हार का ठीकरा डाॅ. मनमोहन सिंह के सिर फोडेगी।

उन्होंने विष्वास जताते हुए कहा कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 372 से अधिक सीटे मिलेगी और श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनेंगी। आज हम जानते है देश की लाखों करोड़ों रूपये की सम्पत्ति कांग्रेस सरकार ने घोटाले और भ्रष्टाचार कर लूटी है। इन लाखों करोड़ों के घोटालों में मां-बेटे (सोनिया गांधी और राहुल गांधी) के साथ अब दामाद राॅबर्ट वार्डा इसमें शामिल है। श्री अनंत कुमार ने आज अंग्रेजी अखबार में छपी खबर का हवाला देते कहा कि एक लाख रूपये से व्यापार शुरू करने वाले राॅबर्ट वार्डा की सम्पत्ति वर्तमान में 322 करोड़ रू. पहुंच गयी है।

जनता में कांग्रेस को लेकर आक्रोष व्याप्त है, वो अपना निर्णय वोट के माध्यम से देने वाली है। उन्होंने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याषी श्री नरेन्द्र मोदी की देष में बढ़ती स्वीकार्यता के बारे कहा कि देष उनका नेतृत्व स्वीकार कर रहा है। मालवा में जिस प्रकार श्री शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में नदी जोड़ों अभियान को सफलता मिली है। देष में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 32 प्रमुख शहरों को जोड़ने की योजना पर काम कर रही है। जिससे 50 हजार हाईड्रल पाॅवर और 5 करोड़ नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। मध्यप्रदेश में मिशन 29 में भारतीय जनता पार्टी सफल होगी। देश की दशा और दिशा बदलने में भाजपा ही समक्ष है, वर्तमान परिस्थति में बड़ा हुआ मतदान प्रतिशत मोदी लहर का परिचायक है।

इस अवसर पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री विजेन्द्रसिंह सिसोदिया, प्रदेश संवाद प्रमुख डाॅ. हितेष वाजपेयी, श्री गोविन्द मालू, नगर भाजपा अध्यक्ष श्री कैलाश शर्मा, लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री मधु वर्मा और संभागीय मीडिया प्रभारी श्री आलोक दुबे उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !