ग्वालियर समाचार: थाने में होती वोट तो जिंदा होते वो 12 लोग

ग्वालियर। नदी किनारे थानों में जगह-जगह वोट न होने से जान जाने का सिलसिला जारी है, इसी क्रम में दतिया के लांच थाना क्षेत्र में वोट न होने से रात्रि में हुई दुर्घटना में कई लोग डूबने से मरे हैं, और कई लापता हैं।

घटना के चार घंटे बाद रात्रि 12:30 बजे आईजी चंबल डीसी सागर ने प्रयास कर रेस्क्यू आॅपरेशन चलाना चाहा परंतु संसाधन उपलब्ध न होने से उन्हें ढाई घंटे मोटर वोट के लिये इंतजार करना पड़ा। 23 में से 9 लोगों को बचा लिया गया था। मृतकों का आंकड़ा एक दर्जन तक पहुंच चुका है, कुछ लोग अभी लापता बताये जाते हैं।

आईजी ने राहत व बचाव कार्य शुरू करने के लिये किसी तरह का संसाधन उपलब्ध न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुये, 15 दिन के अंदर मोटर वोट की व्यवस्था करने के निर्देश दिये ताकि थानों में रिवर पेट्रोलिंग शुरू हो सके।

श्योपुर में भी मोटर वोट नहीं थी। श्योपुर में भी हवाई जहाज के क्रैस होने पर मोटर वोट न होने से तुरंत मदद न होने से पायलेटों की जनहानि हुई, मोटर वोट होती तो शायद पायलेटों की जान बच सकती थी। श्योपुर प्रशासन और पुलिस नदी किनारे सामने वेवश होकर देखते रहे थे।

दतिया का राजस्व नक्शा गायब, पटवारी के घर छापा

ग्वालियर। दतिया नगर के राजस्व नक्शे को गायब करने पर मचे हड़कंप तथा लोकायुक्त को मिली शिकायतों के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने बीआरएस लिये पटवारी राकेश गुप्ता के दतिया, बड़ौनी व ग्वालियर के सृष्टि अपार्टमेंट के फ्लेट नं. 104 पर सुबह छापा मारकर भारी मात्रा में नगदी जेवर एवं सरकारी कागजात जप्त किये।

दो फ्लेट व 48 बीघा का फार्म बड़ौनी कस्बे के निकट तथा कुछ आपत्तिजनक सरकारी कागज मिले हैं, सुबह 5 बजे मारे गये छापे में पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त संतोष सिंह गौर के निर्देश में डीएसपी सुरेन्द्र राय शर्मा, निरीक्षक अतुलसिंह, कविन्द्र सिंह चैहान तथा मनीष शर्मा, शैलजा गुप्ता भी थीं। डीएसपी राजेश शर्मा, निरीक्षक आरपी शर्मा तथा नरेन्द्र त्रिपाठी एवं डीएस धर्मवीर सिंह भदौरया, निरीक्षक शैलेन्द्र गोविल आदि ने दतिया क्षेत्र के फार्म हाउस कस्तूरी नर्सरी एवं दतिया के सरकारी आवास पर कार्यवाही की। उक्त पटवारी पर दतिया शहर का राजस्व नक्शा गायब कर देने का आरोप लगा था। नक्शा किसके इशारे पर और क्यों गायब हुआ लोकायुक्त पुलिस जांच कर रही है। उक्त पटवारी ने बीआरएस लेकर समझा कि अब मेरी काली कमाई बच जायेगी, लेकिन लोकायुक्त ने पकड़ लिया।

पति जिंदा जला पत्नी पर लगा आरोप

ग्वालियर। भिंड कोतवाली क्षेत्र में जगराम नामक युवक के आग से जल जाने पर उसके भाई जगत बिहारी राठौर ने आरोप लगाया कि उसके भाई को उसकी पत्नी चमेली ने हाथ पैर बांधकर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया है। युवक के माता पिता ने भी अपनी बहू पर पति को जलाने का आरोप लगाया है, जबकि बहू का कहना है कि सास ससुर उस पर झूठा आरोप लगा रहे हैं।

ठाकुर बाबा मेला सम्पन्न

डबरा। करीब 400 साल पुराने ठाकुर बाबा मंदिर पर प्रतिवर्ष की भांति छट तिथि पर हजारों श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की दुआ मांगी। इस अवसर पर लगे मेले में महिला पुरूषों बच्चों ने खरीददारी की। बच्चों ने झूलों का आनंद लिया। नगर पालिका द्वारा सफाई एवं फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की गई थी। मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस प्राचीन मंदिर में इस दिन जो भी मनौती मांगता है वह पूरी होती है। इस अवसर पर अनेक श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।

रेत माफिया के खिलाफ सीबीआई जांच

ग्वालियर। राष्ट्रीय चंबल सेंचुरी में अवैध रेत खनन रोकने के लिये तैनात एसएएफ जवान और प्लाटून कमांडर पर हुये जान लेवा हमले की जांच अब सीबीआई करेगी।

हाईकोर्ट की ग्वालियर खण्डपीठ ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इस मामले की जांच कर पाने में पूरी तरह अक्षम माना हैं। हाईकोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है कि हमलावरों का पता लगाकर गिरफ्तार कर सक्षम न्यायालय में अभियोजन की कार्यवाही करें। साथ ही प्रदेश के डीजीपी से मुरैना पुलिस की जांच भी करने को कहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !